राजनाथ सिंह ने कहा की CAA लाना हमारा वादा था, हमने कोई अपराध नहीं किया है

राजनाथ सिंह ने कहा की CAA लाना हमारा वादा था, हमने कोई अपराध नहीं किया है

राजनाथ सिंह ने कहा की CAA लाना हमारा वादा था : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) देश भर में समर्थन के लिए रैली कर  रही है। इसी क्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को मेरठ में रैली को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि CAA देश में लाना हमारा वादा था, हमने अपना वादा पूरा किया, कोई अपराध नहीं किया है।

रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को हिंदू और मुसलमान के नजरिए से देखा जा रहा है। ये बेहद गलत तरीके से देखा जा रहा है। कोई कितना भी संदेह कर ले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्म के आधार पर नहीं, इंसानियत के आधार पर सोचते हैं।

इससे पहले दिल्ली में एनसीसी रिपब्लिक डे कैंप में उन्होंने कहा, हमने (भारत) कहा है कि मजहब के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। हम ऐसा क्यों करेंगे। अपने पड़ोसी देश ने घोषित कर दिया है कि उनका एक खास धर्म है। उन्होंने अपने को एक धार्मिक राष्ट्र घोषित कर रखा है। हमने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया.

राजनाथ सिंह : पूरी दुनिया भारत के लिए परिवार है

राजनाथ सिंह ने कहा की CAA लाना हमारा वादा था, हमने कोई अपराध नहीं किया है
राजनाथ सिंह ने कहा की CAA लाना हमारा वादा था, हमने कोई अपराध नहीं किया है

राजनाथ सिंह ने कहा, यहां तक कि अमेरिका भी धार्मिक देश है, जबकि भारत के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है। क्योंकि अपने देश के साधु-संतों का मानना रहा है कि देश की सीमा के अंतर्गत जो लोग हैं, वे सभी एक परिवार की तरह हैं। यहीं नहीं, पूरी दुनिया को एक परिवार मानने की परंपरा रही है हमारे देश की। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ने कभी घोषित नहीं किया कि वह हिंदू, सिख या बौद्ध राष्ट्र है। यहां सभी धर्मों के लोग एक साथ रहते हैं और हम सभी धर्मो के लोगो का तहे दिल आदर करते है। इसके अतरिक्त राजनाथ सिंह ने कहा की CAA लाना हमारा वादा था और हमने अपना वादा पूरा किया है ना की हमने कोई अपराध किया है।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में बीजेपी की रैली

बता दें, बीजेपी पूरे देश में सीएए के समर्थन में रैली आयोजित कर रही है। इसे पार्टी के सभी बड़े नेता संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले बीजेपी CAA के समर्थन में 18 जनवरी को वाराणसी और 19 जनवरी को गोरखपुर में रैली आयोजित कर चुकी है। लखनऊ रैली के बाद बुधवार (22 जनवरी) को मेरठ और कानपुर में क्षेत्रीय रैलियां हो रही हैं। मेरठ की रैली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे, तो कानपुर की रैली को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर संबोधित करेंगे। वहीं 23 जनवरी को आगरा में होने वाली क्षेत्रीय रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्य वक्ता होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *